Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग सीजन-6 (PSL-6) के पहले फाइनलिस्ट का फैसला हो गया है.

Advertisement

अबू धाबी में खेले जा रहे टूर्नामेंट के पहले क्वालिफायर में सोमवार 21 जून को मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) ने लीग की सबसे सफल टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) को 31 रनों हराकर पहली बार पीएसएल के फाइनल में जगह बनाई है. दो बार की चैंपियन और इस सीजन की टेबल टॉपर इस्लामाबाद ने दो दिन पहले ही मु्ल्तान को आसानी से मात दी थी, लेकिन आज ये टीम चूक गई.

मुल्तान को इस मुकाम तक पहुंचाने के नायक कई रहे, लेकिन सबसे खास दो बल्लेबाज रहे, जिन्होंने मुश्किल हालात में टीम को संभाला और बड़े स्कोर तक पहुंचाया. जॉनसन चार्ल्स और खुशदिल शाह के बल्ले ने अबू धाबी के मैदान में जो पारी खेली, उसने इस्लामाबाद के गेंदबाजों को खाक कर दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तान्स ने 7.5 ओवरों में ही 59 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद क्रीज पर आए जॉनसन चार्ल्स ने सोहेब मकसूद के साथ मिलकर टीम को संभाला और शानदार पारियां खेली. मकसूद पारी को जमाते दिखे जबकि चार्ल्स ताबड़तोड़ रन बनाते नजर आए.

सिर्फ 21 गेंद पर ही चार्ल्स ने 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं मकसूद ने भी एक अच्छी पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह 41 गेंदों में 59 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. बाएं हाथ के इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने पारी के 19वें ओवर में आंधी-तूफान खड़ा कर दिया. आकिफ जावेद की पहली दो गेंदों पर सोहेल तनवीर ने एक चौका और सिंगल लिया.

फिर अगली चार गेंदों पर खुशदिल ने लगातार चार छक्के ठोक डाले और मुल्तान की पारी को बड़े स्कोर के करीब पहुंचा दिया. मुल्तान ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए. खुशदिल सिर्फ 22 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ख्वाजा की तूफानी पारी लेकिन तनवीर के आगे सब बेकार
जवाब में इस्लामाबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और यही हार का कारण बनी. टीम ने सिर्फ 14 रन तक 3 और 61 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे. इस्लामाबाद की इस हालत के लिए जिम्मेदार 36 साल के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर रहे, जिन्होंने इन 5 में से 2 विकेट हासिल किये. हालांकि इस्लामाबाद ने आसानी से हार नहीं मानी.

टूर्नामेंट में पहले ही एक शानदार शतक जड़ चुके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और इस्लामाबाद के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने एक और आतिशी पारी खेली. ख्वाजा ने सिर्फ 40 गेंदों में 70 रन ठोककर अपनी टीम की उम्मीदें जिंदा रखीं.

फिर 15वें ओवर में आए तनवीर ने ख्वाजा का विकेट हासिल कर इस्लामाबाद को बड़ा झटका दिया और टीम इससे उबर नहीं पाई. इसके बाद पूरी टीम 19 ओवरों में 149 रनों पर ही पवेलियन लौट गई.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *