Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का अंतिम लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मध्य खेला जा रहा है.

Advertisement

मैच में दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. टीम (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रनों का स्कोर बनाया. टीम (Delhi Capitals) के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 48, शिखर धवन ने 43 और शिमरन हेटमायर ने 29 रन की पारी खेली.

दिल्ली (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पन्त कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गये. श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर 1 चौका जड़ते हुए 18 रन की पारी खेली. आखिर में हेट्मायर ने 2 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए टीम (Delhi Capitals) के स्कोर को 150 के पार पहुँचाया.

बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 04 ओवर में महज 25 रन देकर दो विकेट जबकि युजवेंद्र चहल, डेनियल क्रिस्टियन और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट हासिल किया. मैक्सवेल और गोर्ज को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ.

RCB (Royal Challengers Bangalore) के सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा डॉट्स गेंद डालने के मामले में मुंबई के जसप्रीत बुमराह (!37 डॉट) मो पीछे छोड़ा. वहीं सिराज ने आईपीएल के इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में कमिंस को पीछे छोड़ा.

https://twitter.com/SkyCricket/status/1446504968412860419

RCB (Royal Challengers Bangalore) के गेंदबाज सिराज का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन शानदार रहा है. आईपीएल के इतिहास में सिराज ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में शादाब जकाती (47 विकेट) और जोफ्रा आर्चर (46 विकेट) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *