Advertisement

पाकिस्तान टीम के दो दिग्गज बल्लेबाजों शोएब मलिक और बाबर आजम ने क्रिकेट में ऐसा कारनामा किया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। शोएब मलिक ने 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ दिए हैं तो बाबर आजम ने 26 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक ठोंक डाला। ये कारनामा इन्होंने एक चैरिटी मैच के दौरान किया।पाकिस्तान ने आखिरी गेंद पर जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका को एकदिवसीय मैच में हरा दिया - Reviews in Hindiदरअसल पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन ने एक चैरिटी मैच का आयोजन किया था जो कि 10-10 ओवरों का था। इसी दौरान इन दोनों क्रिकेटरों ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

शोएब मलिक जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तो उनकी टीम 6 ओवर में 104 रन बना चुकी थी। इसके बाद मलिक ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम का स्कोर 10 ओवर में 210 रन पहुंचा दिया। शोएब मलिक ने 20 गेंदों में 84 रन बनाए तो वहीं फखर जमान ने भी 23 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन ग्रीन टीम 211 रनों के विशाल लक्ष्य को 10 ओवरों में हासिल कर लेगी। लेकिन बाबर आजम के इरादे कुछ और ही थे और क्रीज पर आते ही उन्होंने चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 11 लंबे-लंबे छक्के लगाए।


देखते ही देखते बाबर आजम ने 26 गेंदों पर शतक ठोंक दिया. अपनी पारी में 94 रन तो उन्होंने चौके-छक्के से ही बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत ही ग्रीन टीम ने ये वि,शालकाय लक्ष्य महज 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाहिद अफरीदी ने ग्रीन टीम की तरफ से विजयी चौका लगाया।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *