Advertisement

पाकिस्तान में खेली जा रही नेशनल टी 20 लीग में Central Punjab का मैच Northern से हो रहा है.

Advertisement

मैच में Central Punjab ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी Central Punjab की टीम को अहमद शहजाद और बाबर आजम (Babar Azam) की जोड़ी ने ठोस शुरुआत दी.

Central Punjab के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 20 गेंदों पर 8 चौके जड़ते हुए 37 रन की पारी खेली. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने तूफ़ान उड़ाते हुए 63 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए लगभग 167 के स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाये

बाबर आजम (Babar Azam) सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे और अंत तक मैदान पर टिके रहे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मुहम्मद अख़लाक़ ने 17 गेंदों पर 2 छक्के जड़ते हुए 21 रन की पारी खेली.

वहीं शोएब मलिक ने 21 गेंदों पर ४ चौके जड़ते हुए नाबाद 31 रन की पारी खेली. Central Punjab की टीम ने इन सभी के योगदान की मदद से 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Northern की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 29 रन देकर 1 विकेट जबकि शादाब खान ने 34 रन देकर 1 विकेट लिया. बाबर आजम (Babar Azam) इस साल टी 20 क्रिकेट में दो शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

बाबर आजम (Babar Azam) ने इस साल टी 20 में सर्वाधिक औसत से रन बनाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ दिया. बाबर आजम (Babar Azam) ने इस साल 50 की अधिक की औसत से रन बनाये हैं. बाबर आजम (Babar Azam) इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से टी 20 में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भी पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *