Advertisement

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच हरारे में खेला गया. दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी और 147 रन से जीत दर्ज की. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही.Match Preview - New Zealand vs Pakistan, New Zealand v Pakistan 2020/21, 1st Test | ESPNcricinfo.comपहले विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजहर अली ने आबिद अली ने अपने-अपने शतक पूरे किये. पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 510/8 रन बनाकर घोषित की. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 132 रन पर सिमट गयी. जिम्बाब्वे की तरफ से च,का,ब्वा ने 33 रन, ल्युक ने 19 रन और ट्रि,पा,नो ने 23 रन बनाये.

Advertisement

पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर 5 विकेट जबकि साजिद ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए. फॉलोऑन खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में भी कुछ प्रदर्शन नहीं कर पाई और शाहीन अफरीदी और नौमान अली की गेंदबाजी के सामने एक बाद एक विकेट गंवाती रही. चौथे दिन के खेल के पहले सत्र में ही जिम्बाब्वे की पूरी टीम 231 रन पर सिमट गयी.

https://twitter.com/cricfire/status/1391372446171901957

दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से नौमान अली ने 5 विकेट जबकि शाहीन अफरीदी ने 52  रन देकर 5 विकेट लिए. पाकिस्तान ने इसके साथ ही दो मैचों की सीरीज 2-0 अपने नाम कर ली. आपको बता दें पाकिस्तान की टीम ने यह लगातार छठी सीरीज जीती है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने इस वर्ष 5 टेस्ट मैच में चौथी जीत दर्ज की जबकि भारत ने 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की हैं इस हिसाब से पाकिस्तान ने सर्वश्रेष्ठ जीत प्रतिशत के मामले में भारत को पछाड़ा. आबिद अली को मैन ऑफ़ द मैच जबकि हसन अली को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *