Advertisement

जम्मू कश्मीर के युवा गेंदबाज उमरान मलिक इस समय हर तरफ छाए हुए है.

Advertisement

आईपीएल में सिर्फ दो मैचों में ही उमरान मलिक (Sunrisers Hyderabad) ने सभी को अपनी अपना कायल कर लिया. जम्मू शहर के शहीदी चौक पर सब्ज़ी और फल बेचने वाले के लड़के ने आईपीएल (Sunrisers Hyderabad) में अपनी धारधार रफ्तार से धमाल मचा दिया.

सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)की तरफ से खेलते हुए बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में 21 साल के उमरान मलिक ने एक के बाद एक 4 गेंदे 150 kph की रफ्तार से फेंककर इतिहास रच दिया. उमरान मलिक ने इस दौरान एक गेंद तो उन्होंने 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से फेंकी उमरान मलिक के द्वारा फेंकी गयी 153kph की गेंद आईपीएल 2021 की अब तक की सबसे तेज़ गेंद है.

कश्मीर के युवा गेंदबाज उमरान (Sunrisers Hyderabad) के इस प्रदर्शन के बाद उनके पिता फूले नहीं समा रहे हैं. एक ख़ास चैनल से बातचीत के दौरान उमरान के पिता अब्दुल मलिक ने कहा कि ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. हम बहुत गरीब परिवार से हैं.

https://twitter.com/pratheek_0/status/1445816281664421893

मैं घर चलाने के लिए सब्ज़ियां और फल बेचता हूं. मेरे बेटे उमरान मलिक ने गर्व से मेरा सिर ऊंचा किया है. उमरान मलिक के पिता ने आगे कहा कि यहां तक कि लेफ्टिनेंट गर्वनर साहब ने भी हमें मुबारकबाद दी है.

आपको बता दें इससे पहले जब कश्मीर के उमरान मलिक ने केकेआर के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था तब उनकी कामयाबी का जश्न शहीदी चौक पर भी मनाया गया था.

बता दें कि उमरान मलिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत तक सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम में बतौर नेट बॉलर शामिल किये गये थे. टी. नटराजन के कोविड पॉज़ीटिव होने के बाद उमरान को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *