Advertisement

IPL 2021 के 47वें मैच में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ा.

Advertisement

यह गायकवाड़ का आईपीएल इतिहास में पहला शतक है. चेन्नई के बल्लेबाज गायकवाड़ ने छक्का जड़कर महज 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई की पारी की आखिरी गेंद पर छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया.

ऋतुराज ने अपनी नाबाद 101 रनों की पारी में 60 गेंदों का सामना किया और पांच छक्के व नौ चौके लगाये. इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ ऑरैंज कैप की रेस में पहले पायदान पर आ गये है. इससे पहले अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

चेन्नई की शुरुआत बेहद ही शानदार रही और गायकवाड व प्लेसिस ने अच्छी साझेदारी निभाई. चेन्नई की तरफ से फाफ डुप्लेसी ने 25 रन और मोईन अली ने 21 रन बनाए. CSK के बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक बार फिर निराश किया और वह अपने सीएसके लिए वह अपने 200वें मैच में केवल तीन रन बनाकर आउट हो गये.

चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में चार विकेट पर 189 रनों का स्कोर बनाया. चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की शतकीय पारी खेली.

गायकवाड़ के अलावा रवींद्र जडेजा ने नाबाद 32 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. राजस्थान टीम की तरफ से राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 39 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किये.

आपको बता दें ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई की तरफ से आईपीएल में शतक जमाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने महज 24 साल 244 दिनों में शतक पूरा करने का कारनामा किया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *