7 क्रिकेटर जिनका पहला प्यार रह गया अधुरा, न० 1 की कहानी आपको रुला देगी, लिस्ट में एक पाकिस्तानी - The Focus Hindi

7 क्रिकेटर जिनका पहला प्यार रह गया अधुरा, न० 1 की कहानी आपको रुला देगी, लिस्ट में एक पाकिस्तानी

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर इन्सान को प्यार अवश्य होता है. हालांकि बहुत कम लोग ऐसे खुशनसीब होते हैं जिनका पहला प्यार मंजिल तक पहुंचता है. क्रिकेट जगत के सितारें भी इस से अछूते नहीं हैं. क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों ने लव मैरिज की है. हालांकि इस सब के विपरीत क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका पहला प्यार अधुरा रह गया. आइये जानते हैं इनके बारे में-

Advertisement

1. महेंद्र सिंह धोनी प्रियंका
महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व के महानतम बल्लेबाज हैं। अगर इनकी निजी जिंदगी की बात की जाए तो इनके जीवन का पहला प्यार प्रियंका नामक लड़की थीउसका खुलासा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने अपने बायोग्राफी में किया है। लेकिन इनकी प्रेमिका की एक दुर्घटना में मौत हो गई और जिसके कारण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी पहला प्यार अधूरा रह गया और बाद में उन्होंने साक्षी नामक लड़की से शादी कर ली।

2. कपिल देव और सरिका
कपिल देव भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व के एक महानतम बल्लेबाज रह चुके हैं और साथ में इन्होंने भारत को पहला विश्व कप जिताया था। कपिल देव की निजी जिंदगी की बात की जाए तो इनका आपसे आप मशहूर अभिनेत्री सारिका के साथ काफी दिनों तक चला था लेकिन यह प्यार अधूरा रह गया था। यह रिश्ता कुछ कारणों से टूट गया हम इस प्रकार का सकते हैं कि इस खिलाड़ी का पहला प्यार अधूरा रहा गया था।

3. विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता
विवियन रिचर्ड्स वेस्टइंडीज के पूर्व और विश्व के आक्रामक बल्लेबाज रह चुके हैं। अगर इस महान क्रिकेटर की निजी जिंदगी की बात की जाए तो इनका ऑफ एयर बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नीना गुप्ता के साथ काफी दिनों तक चला था जिसके बाद नीना गुप्ता गर्भवती हो गई थी। इससे उनकी बेटी का जन्म हुआ था लेकिन उन्होंने कभी शादी नहीं थी क्योंकि विवियन रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे।

4. रवि शास्त्री और अमृता सिंह
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और खिलाड़ी रवि शास्त्री का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अगर हम इनके निजी जिंदगी की और बात करेंगे तो इनका अफेयर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ काफी दिनों तक चर्चा में रहा था लेकिन यह रिश्ता शादी तक पहुंच नहीं पाया था। रवि शास्त्री का पहला प्यार अधूरा रह गया था और बाद में अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी कर ली।

5. जहीर खान और ईशा

zaheer khan 1 - Newstrendटीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर और ईशा एक समय में एक-दूसरे को बेइंतहा चाहते थे। दोनों की मोहब्बत परवान तो चढ़ी लेकिन मंजिल तक नहीं पहुंच पाई। जहीर और ईशा की पहली मुलाकात साल 2005 में हुई थी जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौट रही थी।

6. इमरान खान और जीनत अमान
इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व के महानतम ऑलराउंडर थे। अगर इनकी निजी जिंदगी की बात की जाए तो इनका अफेयर कई लड़कियों के साथ रहा लेकिन 80 के दशक में इनका अफेयर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान के साथ काफी चर्चा में रहा था। लेकिन यह प्यार शादी तक पहुंच नहीं पाया और कुछ करने से या रिश्ता टूट गया और हम कह सकते हैं कि इमरान खान का पहला प्यार अधूरा रह गया था।

7. विराट कोहली

Advertisement

Leave a Comment