Advertisement

सोशल मीडिया वर्तमान समय में किसी भी खिलाड़ी के लिए फैन फॉलोइँग बढ़ाने का सबसे आसान प्लेटफार्म बन गया है.

Advertisement

जहां खिलाड़ी खेल के मैदान से लेकर अपने घर तक के फोटो पोस्ट करके लाखों-करोड़ों तक अपनी फैन फॉलोइंग बना लेते हैं. लेकिन इसके उलट कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आज तक सोशल मीडिया की इस मोह माया से कोसों दूर हैं. इनमें कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

संदीप पाटिल
1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे दिग्गज बल्लेबाज संदीप पाटिल सोशल प्लैटफ़र्म से दूर रहना पसंद करते हैं. हालांकि उन्हें भी इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है बल्कि उनकी फैन फॉलोइंग तो सोशल मीडिया से बाहर की दुनिया में ही काफी ज्यादा है. वहीं एक बार तो किसी यूजर ने संदीप पाटिल के नाम से सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल तक बना दी थी.

जहीर खान
भारत के आला दर्जे के गेंदबाज रहे जहीर खान भी सोशल मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं. जहीर खान के फेसबुक अकांउट पर 50 लाख से ज्यादा फैंस हैं. लेकिन पिछले 3 सालों में उन्होने कोई भी पोस्ट शेयर नहीं की है.

आशीष नेहरा
पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. हालांकि नेहरा इंस्टाग्राम प्लैटफॉर्म पर मौजूद है. जहां उनके अकाउंट पर ब्लू टिक भी मौजूद है, लेकिन आज तक उन्होंने अपनी टाइमलाइन पर एक भी पोस्ट फैंस के बीच शेयर नहीं किया है. वहीं जब एक बार उनसे पूछा गया था कि वो सोशल मीडिया पर क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा था कि वो आज भी NOKIA का पुराना फोन यूज करते हैं.

राहुल द्रविड़
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम इस सूची में शामिल है. जी हां, द्रविड़ आज के समय में भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म से काफी दूर हैं, लेकिन इससे उनकी फैन फॉलोइंग में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिलती है. बल्कि करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए तो द्रविड़ आज भी भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में ही शुमार हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *