3 मैचों के बाद उमरान मलिक का टीम इंडिया से पत्ता साफ़, 35 वर्षीय गेंदबाज की वापसी, देखें टी 20 टीम – The Focus Hindi

3 मैचों के बाद उमरान मलिक का टीम इंडिया से पत्ता साफ़, 35 वर्षीय गेंदबाज की वापसी, देखें टी 20 टीम

टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड की टीम को शिकस्त देकर टी 20 सीरीज अपने नाम की. इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया को विंडीज टीम के खिलाफ सीरीज खेलने में ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी है.

Imageबीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली इस द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भारतीय टीम का चयन किया है. पूर्व कप्तान विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और चहल को सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

Imageवहीं स्पिनर कुलदीप यादव, आर अश्विन और केएल राहुल की वापसी हुई है. 35 वर्षीय गेंदबाज अश्विन को आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है. वहीं कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के राशिद लतीफ ने बाकी भारतीय  खिलाड़ियों पर साधा निशानाउमरान इंग्लैंड के विरुद्ध काफी महंगे साबित हुए थे. उमरान ने तीन टी 20 मुकाबलों में 2 विकेट हासिल किये हैं. आपको बता दें राहुल और कुलदीप दोनों खिलाड़ियों का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. तेज गेंदबाज आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को फिर से मौका मिला है.

विंडीज दौरे के लिए भारत की टी 20 टीम-

Imageरोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविंद्रचंद्र अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल व अर्शदीप सिंह.

प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे उमरान मलिक

कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक IPL 2022 की खोज रहे हैं. उमरान मलिक ने IPL 2022 में 22 विकेट लेकर तहलका मचाया था. IPL 2022 में लगातार 150 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से कहर मचाने के बाद उमरान मलिक को टीम इंडिया (India) के लिए खेलने का मौका मिला था. हालांकि उमरान 3 टी20 मैच खिलाने के बाद ही ड्रॉप कर दिया गया.

Leave a Comment