Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन के बाकी मैच सितंबर से यूएई में खेले जायेंगे. बात आईपीएल की हो तो कुछ चर्चित पारीयां भी याद आ जाती हैं जिनमें से एक पारी 7 साल पहले 30 मई को सुरेश रैना ने खेली थी.

Advertisement

इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने (122) ने तूफानी शतक जमाकर किंग्‍स इलेवन पंजाब को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था. हालांकि, सुरेश रैना ने इसी मैच में केवल 25 गेंदों में 87 रन की तूफानी पारी खेलकर पंजाब को टेंशन में ला खड़ा किया था.

सहवाग ने केवल 58 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 122 रन बनाए थे, जिसके दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाए थे. इसके जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 202 रन ही बना पाई थी. यह आईपीएल 2014 का दूसरा क्‍वालीफायर था. फाइनल में पंजाब और केकेआर भिड़े थे.

सुरेश रैना जब क्रीज पर आए तब सीएसके का स्‍कोर 1/1 था. इसके बाद रैना ने पावरप्‍ले में तूफानी पारी खेली और किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों की बैंड बजा दी. रैना ने पावरप्‍ले के आखिरी ओवर में सबसे आक्रामक रूप अपना लिया था. उन्‍होंने परविंदर अवाना को अपना शिकार बनाया था. छठें ओवर में रैना ने सात बाउंड्री जमाई थी, जिसमें दो छक्‍के और पांच चौके शामिल हैं.RAINA Trends™ on Twitter: "• On This Day In 2014 ! 💛🤙 @ImRaina Smashed 87 Runs Off Just 25 Balls Vs @lionsdenkxip 💥 1⃣2⃣ FOURS & 6⃣ SIXES🔥 @ChennaiIPL #CSK #WhistlePodu #SureshRaina ✌️… https://t.co/6mDz6QLwiZ"परविंदर अवाना की पहली और दूसरी गेंद पर रैना ने क्रमश: मिडविकेट और लांग ऑन के ऊपर से छक्‍के जमाए थे. तीसरी गेंद पर मिडविकेट पर चौका जड़ा. चौथी गेंद पर रैना ने स्‍क्‍वायर लेग के ऊपर से चौका जमाया. अवाना की नो बॉल हुई, लेकिन रैना ने इसे थर्डमैन के ऊपर से चार रन के लिए भेज दिया. फिर पांचवीं गेंद पर रैना ने मिड ऑन की दिशा में चौका जमाया.

आखिरी गेंद पर रैना ने डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाया और ओवर से कुल 33 रन बटोरे. सुरेश रैना ने छठे ओवर में सीएसके को 100 रन के पार पहुंचा दिया था. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. पावरप्‍ले के अगले ओवर की पहली गेंद पर रैना रनआउट हुए और उनकी तूफानी पारी का अंत हुआ. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 25 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 85 रन बनाए थे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *