आलीशान ‘महल’ में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई बिल गेट्स की बेटी की शादी, मिश्र का मुस्लिम घुड़सवार बना दूल्हा… – The Focus Hindi

आलीशान ‘महल’ में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई बिल गेट्स की बेटी की शादी, मिश्र का मुस्लिम घुड़सवार बना दूल्हा…

बीते हफ्ते बिल गेट्स और उनकी पूर्व पत्नी मेलिंडा गेट्स एक साथ नजर आए।

मौका था पूर्व दंपति की सबसे बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स की शादी का। जेनिफर ने मिस्र के करोड़पति स्पोर्ट्समैन और व्यवसायी नायल नासर को अपने दूल्हे के रूप में चुना है। फॉक्स बिजनेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह शादी मुस्लिम रीति-रिवाजों के साथ शुक्रवार रात को हुई। शादी एक प्राइवेट सेरेमनी के रूप में न्यूयॉर्क के 142 एकड़ के घर के आंगन में ही संपन्न हुई। पिछले साल जेनिफर और नायल सगाई हुई थी। शादी की तस्वीरों में जेनिफर शनिवार को अपनी दोस्तों के साथ वेडिंग गाउन में पोज देते हुए नजर आईं। शादी की भव्य तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। यहां देखिए बिल गेट्स की बेटी के निकाह की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें…

कई हफ्तों तक चलीं शादी की तैयारियां

खबरों के मुताबिक शादी जिस घर में हुई उसे बिल गेट्स ने 2018 में जेनिफर के लिए 15.82 मिलियन डॉलर में खरीदा था। शादी के लिए कई हफ्तों तक तैयारियां की गईं और आलीशान सजावट से एक घर को शादी स्थल में बदल दिया गया। जेनिफर और नायल ने फरवरी 2017 में अपने रिलेशनशिप का खुलासा किया था। बिल गेट्स की बेटी ने एक बार कहा था कि स्पोर्ट्स से प्यार के चलते वह नायल को अपना दिल दे बैठी थीं। बिल गेट्स के दामाद नायल नासर के माता-पिता मिस्र के रहने वाले हैं लेकिन उनका जन्म शिकागो में हुआ। (Photo : Instagram)

कौन हैं बिल गेट्स के दामाद

नायल का बचपन कुवैत में बीता जहां उनके माता-पिता की एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म है। नायल के भाई का नाम शरफ नासर है। नासर फिलहाल कैलिफोर्निया में रहते हैं और एक पेशेवर घुड़सवार हैं जो कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। महज पांच साल की उम्र से ही वह स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं। नायल 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (एफईआई) विश्व कप फाइनल में क्वालीफाई कर चुके हैं। उन्होंने 2014 में एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स में भी हिस्सा लिया था। वह अंग्रेजी, फ्रेंच और अरबी भाषा बोल सकते हैं। (Photo : Twitter)

खिलाड़ी के साथ बिजनेसमैन भी

नायल ने स्टेनफोर्ट यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया था जबकि उनकी पत्नी बायोलॉजी में ग्रेजुएट हैं। स्पोर्ट्समैन होने के अलावा नायल व्यवसायी भी हैं और उनकी कंपनी का नाम Nassar Stables LLC है। कैलिफोर्निया स्थित इस कंपनी की स्थापना 2014 में की गई थी। जेनिफर के लिए कस्टम-मेड वेडिंग ड्रेस डिजाइन करने वाली अमेरिकी फैशन डिजाइनर वेरा वैंग ने शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। वेरा वैंग की शेयर की गई तस्वीरों में जेनिफर को हाथीदांत से बनी लंबी आस्तीन वाली ए-लाइन हाउते गाउन पहने हुए देखा गया।

इस्लामी रीति रिवाजों से हुई शादी

25 साल की जेनिफर और नायल नासर की शादी में बिल और मेलिंडा गेट्स के अलावा उनके भाई रोरी और बहन फोबे शामिल हुईं। इस शादी में बिल गेट्स की सौतेली मां मिमी गार्डनर गेट्स भी थीं। वांग ने शादी से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर की, जिसपर रिप्लाई करते हुए जेनिफर ने लिखा कि मेरे दोनों ड्रेसेज किसी सपने से भी परे थे। आपको धन्यवाद। वोग की रिपोर्ट के अनुसार, इस शादी की शुरुआत कातब अल किताब के साथ की थी, जो कि इस्लामी विवाह समारोह है। यह समारोह शुक्रवार को सिर्फ जेनिफर और नायल के नजदीकी रिश्तेदारों की मौजूदगी में आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस शादी में गेट्स परिवार को कम से कम 2 मिलियन डॉलर खर्च करने की संभावना थी।

Leave a Comment