सानिया मिर्जा-शोएब मलिक ही नहीं, बल्कि इन क्रिकेटर्स की पत्नियां भी खिलाड़ी, खूबसूरती में एक्ट्रेसस भी फेल! - The Focus Hindi

सानिया मिर्जा-शोएब मलिक ही नहीं, बल्कि इन क्रिकेटर्स की पत्नियां भी खिलाड़ी, खूबसूरती में एक्ट्रेसस भी फेल!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

सानिया मिर्जा भारत की मशहूर टेनिस खिलाड़ी हैं तो उनके पति शोएब मलिक पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान हैं। दोनों ही अपने-अपने देश के खेल का प्रतिनिधित्व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करते हैं| वहीं इन दोनों के अलावा भी कई ऐसी जोड़ी हैं जिसमें पति क्रिकेटर हैं तो उनकी पत्नियों का भी खेल से खास कनेक्शन रहा है। इस सूची में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा विेदशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ जोडियों के बारे में-

Advertisement

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक

Sania Mirza 1st Indian to be nominated for Fed Cup Heart Award from the  Asia/Oceania zone News Updates | सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए  नामित, यह उपलब्धि हासिल करनेपाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक क्रिकेट जगत का जाना-पहचाना नाम हैं तो वहीं उनकी पत्नी सानिया मिर्जा भी टेनिस खिलाड़ी के रूप में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित कर चुकी हैं। दोनों की साल 2010 में शादी हुई थी। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा हैदराबाद की रहने वाली हैं जबकि शोएब मलिक पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं।

केदार जाधव और स्नेहल

PHOTOS : परी जैसी खूबसूरत है केदार जाधव की पत्नी, देखें सभी तस्वीरेंभारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने भी महिला क्रिकेट स्नेहल से शादी की थी। स्नेहल दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं और वह वेस्ट जोन व महाराष्ट्र की तरफ से खेल चुकी हैं। स्नेहल ने 37 लिस्ट ए मैच, एक फर्स्ट क्लास मैच और 31 टी-20 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। हालांकि स्नेहल अभी तक टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाई।

Alyssa Healy's amazing April: ODI history and the 200-game clubमिशेल स्टार्क और एलिसा हीली
ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिशेल स्टार्क ने 15 अप्रैल 2016 को ऑस्ट्रेलिया की ही महिला क्रिकेटर एलिसा हीली से शादी की थी। स्टार्क बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जबकि उनकी पत्नी एलिसा हीली विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। शनिवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टार्क को एलन बॉर्डर मेडल और हीली को सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर जैसे पुरस्कारों से नवाजा है।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

A sporty affair: Dinesh Karthik-Dipika Pallikal set to tie knotभारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल भी भारत की मशहूर स्क्वैश प्लेयर हैं। दिनेश और दीपिका ने साल 2015 में शादी की थी। कार्तिक को पिछले कुछ सालों में भारत को निदाहास ट्रॉफी में जीत दिलाने के लिए याद किया जाता है। वहीं दीपिका को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

इशांत शर्मा और प्रतिमा सिंह

Ishant Sharma Will Marry Basketball Player Pratima Singh On 9 December - आज  ईशांत शर्मा की हो जाएंगी बनारस की प्रतिमा सिंह - Amar Ujala Hindi News Liveभारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने हाल ही में कुछ वक्त पहले अपने 100 टेस्ट मैच पूरे किए थे। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह भी बास्केटबॉल की खिलाड़ी हैं। इशांत और प्रतिमा की शादी 9 दिसंबर 2016 को हुई थी। प्रतिमा वाराणसी की रहने वाली हैं और वह भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की पूर्व कप्तान भी रह चुकी हैं।

Advertisement

Leave a Comment