Advertisement

आईपीएल 2021 का फाइनल मैच CSK और KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के मध्य आज खेला जायगा.

Advertisement

KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) तीसरी बार फाइनल मैच खेलने उतरेगी. आईपीएल का पहला खिताब कोलकाता ने अपने नाम किया था. शाहरुख खान की टीम KKR का प्रदर्शन आईपीएल के इस सीजन में मिला-जुला रहा है. आईपीएल के अब तक 13 संस्करण खेले जा चुके हैं. आईपीएल के अब तक खेले गये 13 संस्करणों में खिलाड़ियों और टीमों के द्वारा कई कीर्तिमान स्थापित किये गये हैं. आज के इस लेख में हम आपको आईपीएल के कुछ ऐसे रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल की टीम KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के नाम हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

1- KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 मैच जीतने वाली पहली टीम है. KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने इस रिकॉर्ड को IPL-11 में राजस्थान के वि,रुद्ध मैच जीतकर अपने नाम किया.

KKR'S Varun & Warrier Test Positive, RCB Match Postponed: BCCI2- आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 4 या इससे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के दिग्गज गेंदबाज सुनील नारायण के नाम है. (कोलकाता नाइट राइडर्स) के सुनील नारायण ने अब तक 110 मैचों में 7 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है.

3- आईपीएल में लगातार सर्वाधिक मैचों में विजय हासिल करने का रिकॉर्ड KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के नाम है. KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने 2014-15 में लगातार 10 मुकाबलों में विपक्षी टीम को मात दी.

4- आईपीएल एक संस्करण में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड भी KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के नाम है. KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) ने आईपीएल के 2014 के संस्करण में लगातार 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी.

5- आईपीएल में सबसे पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के ब्रेंडन मैकुलम के नाम हैं. KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के बल्लेबाज ब्रेडन मैकुलम ने आईपीएल के पहले सीजन (2008) के पहले ही मैच में शतक (158*) बनाया था. मैकुलम का यह रिकॉर्ड 13 वर्ष से अटूट है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *