Advertisement

कई कपल हैं, जिनको पावर कपल कहा जाता है।

Advertisement

उन्हीं में से एक संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त हैं। मान्यता दत्त संजय दत्त के साथ उनके हर मुश्किल में साथ खड़ी रहीं हैं। फिलहाल मान्यता अपने पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में बेहद खुश हैं।

C ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं संजय दत्त की पत्नी, बड़ी बेटी उम्र में इनसे सिर्फ 10 साल हैं छोटी - Entertainment News: Amar Ujala
आपको बता दें कि मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। मान्यता दत्त का जन्म 22 जुलाई को हुआ था और वह 42 साल की हो चुकी हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर हम मान्यता दत्त के जीवन से जुडी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताएंगे।

आपको बता दें कि मान्यता
दत्त का जन्म मुंबई के एक एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। मान्यता ने अपने जीवन का कुछ समय दुबई में व्यतीत किया है। एक समय पहले मान्यता दत्त बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया की तरफ बहुत ज्यादा आकर्षित हो गई थीं। मान्यता का वास्तविक नाम दिलनवाज शेख था जबकि बॉलीवुड में सारा खान के नाम से जाना जाता था। मान्यता को प्रकाश झा ने नाम बदलकर मान्यता रखने को कहा था, जिन्होंने उन्हें गंगाजल में आइटम डांस करने का अवसर दिया था।

manyata dutt-sanjay dutt: यूं ही नहीं मान्यता पर फिदा हो गए थे संजय दत्त, उम्र नजरअंदाज कर इसलिए उन्हें बनाया तीसरी पत्नी - happy birthday manyata dutt these things | Navbharat ...
मान्यता दत्त ने बॉलीवुड में
अपने आपको स्थापित करने के लिए बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने कई जगह काम ढूंढा और फिल्मों में आइटम नंबर तक किए हैं। जब संजय दत्त से मान्यता की शादी हुई थी तो उनके परिवार वालों ने उन्हें अपनाने से इनकार कर दिया था परंतु धीरे-धीरे मान्यता ने सभी के दिलों में अपने लिए जगह बना ली थी।

संजय दत्त के हर बुरे समय में मान्यता दत्त उनके साथ खड़ी नजर आई थीं। जब संजय दत्त को साल 2013 में जेल की सजा सुनाई गई थी तो मान्यता ने अपने दो बच्चों की परवरिश खुद की। मुश्किल समय में वह मजबूती के साथ खड़ी रहीं।

Manyata Dutt speaks about her life with Sanjay Dutt know what she said
आपको बता दें कि हमेशा से
ही मान्यता को एक्टिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री में आने का बहुत शौक था, इसी वजह से उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश की थी। मान्यता ने एक छोटे बजट की सी ग्रेड की फिल्म “लवर्स लाइक अस” से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद साल 2003 में उन्हें प्रकाश झा की गंगाजल में एक आइटम नंबर करने का मौका मिला।

अगर हम मान्यता दत्त और
संजय दत्त की लव स्टोरी के बारे में जानें तो इन दोनों की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है। मान्यता को संजय दत्त से नितिन मनमोहन ने मिलवाया था, जिसके बाद दोनों बेहद करीब आ गए थे। ऐसा बताया जाता है कि मान्यता अपने घर से खाना बनाकर संजय दत्त के लिए सेट पर पहुंचाया करती थीं। उस समय के दौरान अभिनेता संजय दत्त नादिया दुर्रानी को डेट कर रहे थे परंतु मान्यता ने धीरे-धीरे संजय दत्त के दिल में अपने लिए एक खास जगह बना ली थी।

Manyata Dutt Family Photo Dubai Sanjay Dutt: Manyata Dutt Shares Family Photo from Dubai with Sanjay Dutt - Navbharat Times
मान्यता दत्त ने संजय दत्त
का हर कदम पर साथ दिया, जिसके चलते दिन पर दिन संजय दत्त के साथ उनका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होता चला गया। जब संजय दत्त मान्यता को स्क्रीन अवॉर्ड्स के दौरान साथ लेकर आ गए थे तो दोनों के रिश्ते को दुनिया ने भी गंभीर रूप से लेना शुरू कर दिया था।

आखिर में साल 2008 में संजय दत्त और मान्यता ने शादी कर ली। इन दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई परंतु इनकी शादी में संजय दत्त के परिवार के लोग शामिल नहीं हुए थे। मान्यता की यह दूसरी शादी थी और संजय दत्त की यह तीसरी शादी है।

इससे पहले संजय दत्त रिचा शर्मा और रिया पिल्लई के साथ शादी कर चुके थे। मान्यता दत्त ने शादी के बाद साल 2010 में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। आपको बता दें कि मान्यता संजय दत्त का घर संभालती हैं और उनके प्रोडक्शन हाउस की सीईओ भी हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *