Advertisement

क्रिकेट छोड़ कभी वेल्डिंग का काम करने लगे थे लुकमान.

Advertisement

अगले हफ्ते से यूएई में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिए दिल्ली कैपिटल के तेज गेंदबाज लुकमान मरीवाला को नेट बॉलर के रूप में भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है. वह आईपीएल के बाद यूएई में ही रूकेंगे और टीम के साथ बायो-बबल फॉलो करेंगे.

बड़ौदरा को तेज़ गेंदबाज लुकमान इकबाल मरीवाला को दिल्ली कैपिटल ने इस सीजन के लिए 20 लाख के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था. उन्हे पूरे सीजन में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला. इस दौरान उन्होने 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट लिया.

सटीक यार्कर फेंकने में माहिर लुकमान किसी समय क्रिकेट छोड़कर फ्रैब्रिकेशन का काम करने लगे थे. मूल रूप से भरूच के रहने वाले लुकमान 2005 में 14 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने वडोदरा आए थे. लेकिन मौका नहीं मिलने पर यह परिवार की मदद के लिए फैब्रिकेशन का काम करने लगे.Lukman Meriwala Gets Trolled For Failing To Save A Boundaryकुछ दिन बाद लुकमान को उनके माता-पिता और चाचा के क्रिकेट के लिए प्रेरित किया. जिसके बाद उन्होने पीछे मुड़कर नहीं देखा. रणजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले लुकमान ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके बाद इसी साल दिल्ली कैपिटल ने उन्हे 20 लाख के बेस प्राइज पर टीम में शामिल किया था.

लुकमान अबतक 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 59 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट के 31 मुकाबलों में उन्होंने 39 विकेट चटकाए हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *