Advertisement

वनडे क्रिकेट लोगों के द्वारा पसंद किया जाने वाला क्रिकेट का सबसे बेहतरीन प्रारूप है. क्रिकेट के इस प्रारूप में बल्लेबाज को अपनी काबिलियत दिखाने का पूर्ण अवसर मिलता है. हालांकि आज के दौर में क्रिकेट फैन्स बल्लेबाजों से अपेक्षा करते हैं कि वह आक्रामक शॉट्स खेले. पहले की तुलना में अब बल्लेबाज ज्यादा खुलकर और आक्रामक तेवर दिखाते हुए बल्लेबाजी करते हैं.

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का साल 2020 में रहेगा यह पूरा शेड्यूलवनडे क्रिकेट में बल्लेबाज खूब चौके-छक्कों की बारिश करते हैं. आज के इस लेख में हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों के बारे में अवगत कराने जा रहे हैं. आइये जाने-

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20I के लिए श्रीलंका टीम घोषित |  CricketCountry.com हिन्दीवनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में दसवे नम्बर पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम है. 376 वनडे मैच खेली चुकी इस टीम की तरफ से 817 छक्के लगे है. वहीं नडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों लिस्ट में जिम्बाब्वे की तरफ से 1182 छक्को के साथ आठवे स्थान पर हैं.

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, 5 साल बाद हुई स्टार खिलाड़ी  की वापसी | south africa announce squad for india t20 series tristan stubbs  gets maiden callवनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में आठवें स्थान श्रीलंकाई टीम है वहीं नडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में सातवे स्थान पर साउथ अफ्रीकी टीम है. श्रीलंका के पास कई दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं. जिन्होने बल्लेबाजी में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं. श्रीलंका की तरफ से 1652 और साउथ अफ्रीका की तरफ से 1745 छक्के लगे हैं.

NZXI secures warm-up series with a game to goपांचवे और छठे नम्बर पर क्रमसः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें हैं. न्यूजीलैंड के पास मैकुलम, गुप्टिल, विलियमस औऱ टेलर जैसे तूफानी बल्लेबाज रहे हैं. कीवी टीम की तरफ से 2208 छक्के लगे हैं. वहीं एकदिवसीय की नम्बर 1 टीम इंग्लैंड की तरफ से 1796 छक्के लगे हैं.Rohit Sharma- hitting sixes, breaking records: 6 milestones reached during India vs New Zealand 2nd T20Iवनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम काबिज है. 5 बार की विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2281 छक्के लगाए हैं. वहीं तीसरे स्थान पर 1992 की विश्वकप विजेता पाकिस्तान है. पाक टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2415 छक्के लगाये हैं.टीम इंडिया सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर काबिज है. टीम इंडिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में अब तक 2685 छक्के लगये जा चुके हैं. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है. कैरोबियाई टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2686 छक्के जड़े हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *