Advertisement

रुबिका लियाकत का जन्म राजस्थान के उदयपुर में हुआ था और उनके बचपन का एक बड़ा हिस्सा उदयपुर में बीता. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा उदयपुर के सें,ट ग्रे,गोरियस सी,नियर से,केंडरी स्कूल से पूरी की और 11 वीं कक्षा की पढ़ाई के दौरान उन्होंने पत्रकार बनने का फैसला किया. अपने सपनों का पालन करने के लिए उन्होंने मुंबई के प्र,तिष्ठित विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और उन्होंने मास मीडिया में स्नातक किया हैं.Rubika Liyaquat on Twitter: "ये आज का भाई हैं chocolate देगा cake भी देगा और काटने के लिए चाकू नहीं कटार देगा। Wen brother is not around Strike with this hunting knife. @
उनके माता-पिता अभी भी उदयपुर में रहते हैं उनके पिता का नाम अमर लियाकत और माता का नाम फातमा लियाकत हैं. फातमा लियाकत पेशे से एक वैज्ञानिक हैं और उन्होंने पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी किया हैं. कुछ समय पहले ट्विटर हैंडल से एक शख्‍स ने रूबिका लियाकत और निशांत चतुर्वेदीकी की राखी के दिन की एक तस्‍वीर शेयर की और उस पर लिखा कि यह इ,स्‍लाम का प्रवचन करने वाली न्‍यूज एंकर है रूबिका लियाकत.

Advertisement

अब यह हमें इ,स्‍लाम सिखाएगी टीवी पर बैठकर रूबिका ने इस ट्वीट को रीट्वीट कर ट्रो,लर को करारा जवाब दिया था. वहीं आजतक के एंकर निशांत चतुर्वेदी ने भी रूबिका के साथ अपनी इस तस्‍वीर पर करा,रा जवाब दिया था.उन्‍होने अपनी और रूबिका की तस्‍वीर पर कहा कि रूबिका उनकी बहन के जैसी हैं. निशांत ने ट्वीट किया ये रुबिका लियाकत बहन है मेरी मेरे लिए बहुत खास है उस पर इस तरह के आ,घात ना करें. आपको बता दें दोनों पत्रकार एक दुसरे को भाई-बहन की तरह मानते हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *