Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बहुत कम ही देखने को मिलता है जब उसका प्रदर्शन स्थिर रहा हो. टीम या तो अर्श पर नज़र आती या फिर सीधे फर्श पर.

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 पाकिस्तान ने जिस शान से जीता दूसरा मैच उतनी ही बेइज्जती गवां दिया. हेडिग्ले में खेले गए दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 45 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड की इस जीत के हीरो रहे मोईन अली ने गेंद औऱ बल्ले दोनो से शानदार प्रदर्शन किया.

पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. इमाद वसीम ने इंग्लैंड को शुरूआती 3 ओवर मे 2 झटके देकर फैसला सही साबित कर किया. मगर इसके बाद जोश बटलर और मोईन अली ने मोर्चा संभालते हुए गेंदबाजों के धागे खोल दिए.

बटलर ने 7 चौको और 2 छक्कों की मदद से 39 गेंदो पर 59 रन बनाए. तो वहीं मोईन अली ने 6 चौको और 1 छक्के की मदद से 16 गेंदो पर 36 रन ठोक दिए. इसके अलावा लिविंगस्टोन ने 23 गेंदो पर 38 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होने 2 चौके 3 छक्के लगाए. जिसके बूते 19.5 ओवरों में ऑलआउट होने से पहले इंग्लैंड की टीम स्कोर बोर्ड पर 200 रन का टोटल टांगने में कामयाब रही.

पाकिस्तान की पूरी टीम 201 रन के जवाब में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 37 और शादाब खान ने 36 रन बनाए. इसके अलावा बाबर आज़म के बैट से 22 और इमाम वसीम के बल्ले से 20 रन बने.

इंग्लैंड के शाकिब महमूद ने 3,आदिल रशिद और मोईन अली ने 2-2 विकेट हासिल किए. मोईन अली को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *