Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से गंवाने के बाद अब श्रीलंका ने पहला वनडे भी गंवा दिया है।

Advertisement

पहले क्रिस वोक्स की घातक गेंदबाजी और फिर जो रूट की दमदार पारी के चलते मेहमान टीम को पहले एकदिवसीय मैच में 5 विकेट की हार झेलनी पड़ी। इस जीत के बाद इंग्लैंड 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

4 विकेट हासिल करने वाले इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब सौंपा गया। कप्तान इयान मॉर्गन से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद श्रीलंकाई टीम 42.3 ओवर में 185 रन बनाकर धराशायी हो गई।

कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा ने 81 बॉल पर 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जहां उन्होंने 7 चौके जमाए। इसके अलावा वानिन्दु हसरंगा ने 65 गेंदों में 54 रन बनाए। करुणारतने ने 19 रन की इनिंग खेली।

बाकी के खिलाड़ी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। डेविड विली भी बेहद घातक साबित हुए और 3 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट मोइन अली को मिला।

शेष दो खिलाड़ी रन आउट हुए। 186 रनों के लक्ष्य की पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंदों में 43 रनों की तूफ़ानी पारी खेली। उन्होंने लिविंग लियामस्टोन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। सबसे पहले लिविंगस्टोन 9 रन बनाकर आउट हुए। 5 रन बाद बेयरस्टो को भी जाना पड़ा।

Imageकप्तान इयान मॉर्गन (6) और सैम बिलिंग्स (3) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए। इस प्रकार मेजबानों ने 80 रन पर 4 विकेट गंवा दिए।
मोईन और रूट की साझेदारी ने किया कमाल
नियमित विकेट पतन के बीच दिग्गज बल्लेबाज जो रूट एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने मोइन अली के साथ पांचवे विकेट के लिए 121 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत तय कर दी।

रूट 87 गेंदों में 4 चौके की सहायता से 79 रन पर नाबाद लौटे। मोइन अली ने 57 बॉल पर 28 रन की इनिंग खेली। इंग्लैंड 34.5 ओवर में 5 विकेट पर 189 रब बनाकर मैच जीता। श्रीलंका के लिए दुशमंता चमीरा ने 50 रन खर्च 3 विकेट झोली में डाले। बिनुरा फरनेन्डो और चमिका करुणारतने को एक-एक विकेट हाथ लगा।

सीरीज का दूसरा मैच 1 जुलाई को केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। श्रीलंका के पास सीरीज बचाने का अंतिम अवसर होगा। वहीं मेजबान एक और श्रृंखला अपने कब्जे में लेना चाहेंगे। आपको बता दें इंग्लैंड की टीम सीरीज का गल मैच जीतते ही इस वर्ष सर्वाधिक वनडे मैच जीतने के मामले में पाकिस्तान (2 जीत) को पीछे छोड़ देगा|

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *