Advertisement

क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना है।

Advertisement

क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी बॉलीवुड अभिनेत्रियों से शादी कर चुके हैं तो वहीं कई क्रिकेटर फिल्मों में अभिनय करते हुए भी नजर आ चुके है। आइये जानते हैं कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जो फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं-

सुनील गावस्कर
टीम इंडिया के लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर एक मराठी फिल्म ‘सांवली प्रेमांची’ और हिंदी फिल्म ‘मालामाल’ में अभिनय कर चुके हैं। हालांकि बड़े पर्दे पर सुनील गावस्कर ज्यादा खास कमाल नहीं दिखा सके।

विनोद कांबली (Vindod Kambli)
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली (Vindod Kambli) ने सचिन तेंदुलकर के साथ खेलना शुरू किया था। विनोद कांबली साल 2002 में रिलीज हुई संजय दत्त और सुनील शेट्टी स्टाररर फिल्म ‘अनर्थ’ में नजर आए।

कपिल देव (Kapil Dev)
टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। हालांकि वे किसी भी फिल्म में लीड रोल में नजर नहीं आए हैं। कपिल देव फिल्म ‘इकबाल’, ‘स्टंप्ड’ और ‘चैन खुली कि मैन खुली’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। अब उनके विश्व विजेता बनने पर 83 नाम की एक फिल्म आ रही है जिसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आएंगे।

इरफान पठान (Irfan Pathan)
टीम इंडिया के जाने माने पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) जल्द ही तमिल फिल्म कोबरा में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ चियान विक्रम और श्रीनिधि शेट्टी भी अभिनय करते हुए नजर आएंगी।

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)
पूर्व भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) हाल ही में तमिल फिल्म फ्रेंडशिप में अभिनय करते हुए नजर आए। फिल्म को भले ही ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स ना मिला हो लेकिन टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज हरभजन को पर्दे पर देख लोग खासे आनन्दित हो गये।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)
टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ में नजर आ चुके हैं। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

अजय जडेजा (Ajay Jadeja)
टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) भी कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने सनी देओल, सेलिना जेटली और सुनील शेट्टी के साथ फिल्म ‘खेल’ में रोल किया था।

एसएस धोनी (MS Dhoni)
एसएस धोनी (MS Dhoni) ने फिल्म हूक या क्रूक में अभिनय किया था। आपको बता दें इस फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में धोनी के साथ जॉन अब्राहिम और जेनेलिया डिसूजा भी नजर आईं थी।

दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia)
एक समय भारतीय टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia) ने फिल्म कबाब में हड्डी में काम किया था। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

ब्रेट ली (Brett Lee)
ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज बॉलर ब्रेट ली (Brett Lee) ने इंडो ऑस्ट्रेलियन फिल्म अनइंडियन में काम किया था और वो इस फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आए थे।

युवराज सिंह (Yuvraj Singh)
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी कई फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। वे कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए हैं।

एस. श्रीसंत
क्रिकेट में फिक्सिंग के आरोपों में बैन झेल रहे फास्ट बोलर एस. श्रीसंत ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है। श्रीसंत बॉलीवुड फिल्म अक्सर-2 में नजर आए थे। हालांकि ये फिल्म श्रीसंत के लिए कुछ खास नहीं कर पाई।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *