फवाद आलम ने रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-बाबर आजम का रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले बल्लेबाज - The Focus Hindi

फवाद आलम ने रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-बाबर आजम का रिकॉर्ड, बने ऐसे पहले बल्लेबाज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी 300/4 रन पर घोषित की. आपको बता दें शुरुआती तीन दिनों में बारिश की वजह से ज्यादा खेल नहीं हो सका.

Advertisement

मैच के दूसरे दिन दूसरे दिन सिर्फ 6.2 ओवर यानी 38 गेंद का ही खेल हो पाया था. वहीं तीसरे दिन का खेल सोमवार को लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया था. गौरतलब है कि पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 63.2 ओवर में 2 विकेट पर 188 रन बनाए थे.

पाक के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 71 जबकि अजहर अली 52 रन बनाकर खेल रहे थे. आपको बता दें पाकिस्तान ने पहला टेस्ट आठ विकेट से जीता था और दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

मैच के चौथे दिन कप्तान बाबर ने 76 रन की पारी खेली. वहीं फवाद आलम ने नाबाद 50 रन जबकि रिजवान ने 5 चौके और 1 छक्का जड़ते हुए नाबाद 53 रन की पारी खेली.

फवाद इसके साथ ही टेस्ट में इस वर्ष पाक की तरफ सेसर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं जबकि सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं.

Fawad Alam becomes fastest Pakistan batsman to reach five Test tons- The  New Indian Expressइस साल 5 वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाकर फवाद ने कोहली (४ बार) और बाबर आजम (04 बार) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment