ना कुछ समझा, ना कुछ जाना... जसप्रीत बुमराह की गेंद पर यूं बोल्ड हुए AUS कप्तान, फिर बजाने लगे ताली- VIDEO - The Focus Hindi

ना कुछ समझा, ना कुछ जाना… जसप्रीत बुमराह की गेंद पर यूं बोल्ड हुए AUS कप्तान, फिर बजाने लगे ताली- VIDEO

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

Jasprit Bumrah bowled Aaron Finch: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20I) को हरा दिया. मेजबान टीम ने नागपुर में खेले गए वर्षा बाधित इस मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने संशोधित आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस मैच से स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ने वापसी की. उन्होंने जिस अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को अपनी यॉर्कर से बोल्ड किया, उसे देखकर तो साफ लग रहा है कि वह इस गेंद को ना समझ पाए, ना ही कुछ कर पाए.

Advertisement

रोहित का धमाल, बने मैन ऑफ द मैच

बारिश के कारण मुकाबले को 8-8 ओवर का करना पड़ा. कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया को रोहित ने इतनी तेज शुरुआत दी कि महज 2.4 ओवर में ही स्कोर 39 रन पहुंच गया था. रोहित ने 46 रन बनाए और 20 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

बुमराह की वापसी, फिंच को किया बोल्ड

पेसर उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग-XI में मौका मिला. वह चोट के बाद वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेले. कप्तान रोहित ने उन्हें नई गेंद नहीं थमाई बल्कि पारी के पांचवें ओवर में बुलाया. बुमराह के ओवर की पहली गेंद वाइड रही. दूसरी पर फिंच ने चौका जड़ा. बुमराह ने फिर पारी की अंतिम गेंद शानदार यॉर्कर फेंकी. जब तक फिंच कुछ समझ पाते, इतने में गेंद गिल्लियां बिखेरती हुई निकल गई. फिंच भी इसे देखकर बुमराह की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने बल्ले के जरिए ताली बजाने का इशारा किया. फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए.

बुमराह ने लुटाए 23 रन 

पेसर बुमराह की गति ने तो प्रभावित किया लेकिन वह महंगे साबित हुए. उन्होंने दो ओवर में 23 रन लुटाए. पारी के 7वें ओवर में स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड ने एक-एक चौका उनकी गेंदों पर लगाया. हालांकि इसी ओवर में स्मिथ एक गेंद को समझने में गलती कर बैठे थे और शॉट खेलने के चक्कर में गिर गए.

वेड ने भी दिया योगदान

ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (43*) की तूफानी पारी की बदौलत 8 ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए. वेड ने 20 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान आरोन फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए जबकि वापसी कर रहे पेसर जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला.

Advertisement

Leave a Comment