Advertisement

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही केकेआर ने क्वालिफायर रांउड में प्रवेश कर लिया है. जहां फाइनल के लिए उसका मुकाबला दिल्ली कैपिटल से होगा.

Advertisement

शारजाह में खेले गए इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन बनाए. जिसके जवाब में केकेआर ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया.

केकेआर की जीत की हीरो रहे सुनील नरेन ने शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी धूम धड़ाका किया. उन्होने आते ही जार्ज क्रिश्चन के ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. नरेन ने 15 गेदों पर 26 रन विस्फोटक पारी खेली.

इसके अलावा शुभमन गिल 29, वेंकटेश अय्यर 26 और नितिश राणा ने 23 रन का योगदान दिया. आखिर में शाकिब अल हसन ने 8 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

आरसीबी के तरफ से मोहम्मद सिराज ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा दो-दो विकेट हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को मिले.

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पॉडिक्कल ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. कोहली ने 33 गेंदो पर 39 औऱ पॉडीक्कल ने 18 गेंदो पर 21 रन बनाए.

हांलकी इसके बाद नरेन और फॉर्ग्यूसन की कातिलाना गेंदबाजी के आगे आरसीबी के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. मैक्सवेल 15, डीविलियर्स 11, शाहबाज 13 और क्रिस्टन 9 रन बनाकर आउट हुए.

केकेआऱ के सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए. इसक अलावा लॉकी फॉर्ग्यूस ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए.

मैच में दो विकेट लेने वाले आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावों की बराबरी कर ली. उन्होने 15 मैचों में 32 विकेट लिए हैं. इससे पहले 2013 में ब्रावों ने 17 मैचों में 32 विकेट लिए थे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *