Advertisement

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑलराउंड परफॉर्मेंस से क्रिकेट एक्सपर्ट के दिलों जरूर जीत लिया है.

Advertisement

नबी एक तरफ जहां अपनी स्पिन गेंदबाजी से वि’रोधी बल्लेबाजों को छकाने में सफल रहते हैं तो वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी में वि’स्फो’टक अंदाज से बल्लेबाजी कर फैन्स का खूब मनोरंजन करते हैं. नबी के इसी टैलेंट ने उन्हें आईपीएल (IPL) का टिकट दिलाया था. नबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को साबित किया है.

वहीं अब उनका बेटा मोहम्मद हसन खान भी क्रिकेट के मैदान पर कमाल करते नजर आ,रहे हैं. हसन खान भी अपने पिता की ही तरह वि’स्फो’टक बल्लेबाज हैं. इसका नजारा उन्होंने हाल ही में खेले गए शारजाह र,म,जा,न कप टी -20 टूर्नामेंट में देखने को मिला है. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बु,ख़ा,तिर इलेवन और दुबई हा,क्स इलेवन के बीच मैच में देखा गया.

बु,ख़ा,तिर इलेवन की ओर से खेलते हुए 16 साल के मोहम्मद हसन खान ने वि’स्फो’ट’क बल्लेबाजी की और 30 गेंद पर 71 रन की पारी खेली जिसमें इस युवा बल्लेबाज ने 7 छक्के और 1 चौके जमाए. शारजाह क्रिकेट काउंसिल (SCC) की ओर से कराए जा रहे इस टूर्नामेंट में हसन ने अपनी बल्लेबाजी से जलवा दिखाया था.

क्रिकेट में अपनी रुचि के बारे में हसन ने यूएई बेस्ड वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने पिता मोहम्मद नबी को टीवी पर खेलते हुए देखा था. पिता को क्रिकेट खेलते हुए देखना उन्हें काफी पसंद था. पिता के कारण ही उन्हें क्रिकेट में रूची जागी और वह नबी के नक्शेकदम पर चलने और अपने देश के लिए खेलना चाहता है.

हालांकि हसन खान शारजाह क्रिकेट काउंसिल में रहकर क्रिकेट की ट्रेनिंग कर रहे हैं. उनका सपना भी अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना है. बता दें कि अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मोबम्मद नबी सुपरस्टार क्रिकेट बनकर निकले हैं ये दोनों क्रिकेटर दुनिया भर के क्रिकेट लीग में खेलते दिखते हैं.

Mohammad Nabi inducted as board member of Afghanistan Cricket Boardवहीं मुजीब उर रहमान ने भी अपने खेल से हर किसी को दिवाना बना दिया है. विश्व क्रिकेट की बात करें तो अफगानिस्तान के राशिद खान ने सबसे ज्यादा नाम कमाया है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *