दोहरे शतक से चूके ब्रैथवेट, तोड़ा गेल-रोहित व बाबर का रिकॉर्ड, 49 साल में हुआ ऐसा पहली बार, 411 रन जड़... - The Focus Hindi

दोहरे शतक से चूके ब्रैथवेट, तोड़ा गेल-रोहित व बाबर का रिकॉर्ड, 49 साल में हुआ ऐसा पहली बार, 411 रन जड़…

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच की ड्रा होने की संभावनाए बढ़ गयी है. बारबाडोस (Barbados Test) में खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 507 रनों पर घोषित की. वहीं वेस्टइंडीज ने जवाब में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 411 रन बनाए.

Advertisement

मेजबानों की तरफ से कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) की मैराथन पारी विंडीज पारी का आकर्षण रही. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना को विकेट खोये 40 रन बना लिए हैं. इस तरह से इंग्लैंड की विंडीज पर 136 रनों की बढ़त हो गयी है.

खेल की समाप्ति पर जैक क्रॉली (21) और एलेक्स लीस (18) क्रीज पर मौजूद हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रेथवेट 160 रनों इस मैराथन पारी में उन्होंने 489 गेंदों का सामना किया और लगभग 710 मिनट बल्लेबाजी की. कप्तान ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) ने इसके साथ ही एक पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

ब्रेथवेट ने ने कार्ल हूपर, क्रिस गेल और जिम्मी एडम्स को पीछे छोड़ा. क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) ने चैम्पियन ट्राफी में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में कोहली-रोहित व बार आजम को पीछे छोड़ा.

जैक लीच ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के जैक लीच ने 69.5 ओवर गेंदबाजी की और इसमें 27 मेडन फेंकते हुए 118 रन दिए. जैक लीच ने इस दौरान तीन विकेट हासिल किए. वेस्ट इंडीज में बीते 49 सालों में टेस्ट मैच की एक इनिंग में इतने ओवर दूसरे किसी गेंदबाज ने नहीं फेंके.

Advertisement

Leave a Comment