Advertisement

टी 20 सीरीज के आखिरी मैच में बांग्लादेश ने शानदार जीत अर्जित की|

Advertisement

इसी के साथ बांग्लादेश की टीम ने अंतिम टी20 मैच में 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 5 विकेट पर 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 194 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और उनके ओपनर बल्लेबाजों ने इसे सही साबित कर दिया। मरुमानी और मैधेवेरे ने मिलकर पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। मरुमानी को 27 रन के निजी स्कोर पर सैफुद्दीन ने आउट करते हुए इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद मैधेवेरे और चकाबवा ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस बार चकाबवा दुर्भाग्यपूर्ण रहे और 22 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी पारी के दौरान चकाब्वा ने 06 गगनचुंबी छक्के जड़े| सिकंदर रजा ने निराश किया और अपना खाता नहीं खोल पाए।

इस बीच मैधेवेरे भी आउट हो गए और रन गति धीमी पड़ गई। निचले क्रम से रयान बर्ल ने 15 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर बनाकर टीम का स्कोर 5 विकेट पर 193 रनों तक पहुँचाया। बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। मोहम्मद नईम महज 3 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से सौम्य सरकार और शाकिब अल हसन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला लेकिन शाकिब अल हसन 25 रन के निजी स्कोर पर चलते बने।

शाकिब ने 13 गेंद पर 02 छक्के और एक चौके जड़ते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली सौम्य सरकार का साथ देते हुए महमुदुल्लाह ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और एक बार फिर से अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को स्कोर के करीब पहुँचाया।

महमुदुल्लाह 34 और सौम्य सरकार 68 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शमीम होसैन ने 15 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से जीत दिलाई।

जिम्बाब्वे के लिए मुजराबानी और जोंगवे ने 2-2 विकेट हासिल किये। सौम्य सरकार को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। बांग्लादेश ने इस दौरे पर हर प्रारूप में सीरीज जीती।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *