Advertisement

हसीब हमीद ने 5 साल वापसी करते हुए लीड्स टेस्ट मैच में अर्द्धशतक जड़ा।

Advertisement

घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने वाले हमीद लॉर्ड्स टेस्ट में वापसी करते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हालांकि खराब फॉर्म से उभरते हुए लीड्स टेस्ट में हमीद ने कलात्मक बल्लेबाजी।

आपको बता दें 2016 में भारत के दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हसीब ने अब तक सिर्फ 3 ही टेस्ट मैच खेले हैं। हसीब ने अपनी बल्लेबाजी से जरूर सभी को प्रभावित किया और 6 पारियों में 43.8 के औसत से 219 रन बनाए थे, इसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी।

Haseeb Hameed's Nottinghamshire form gives hope that dark days are behind  himघरेलू क्रिकेट में हसीब हमीद ने अब तक 78 प्रथम श्रेणी मैचों की 130 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 33.72 के औसत से 3946 रन बनाए हैं। इस दौरान हसीब हमीद ने 8 शतक और 22 अर्धशतक बनाये हैं। जिस समय हसीब के इंग्लैंड टीम में चयन की खबर सामने आई तब हसीब हमीद भारत के खिलाफ डरहम में अभ्यास मैच खेल रहे थे।

ख़ुशी में सराबोर हमीद ने अभ्यास मैच में शतक लगाकर इसकी खुशी मनाई थी। वहीं हसीब की इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी तो हुई थी, लेकिन उस सीरीज के दौरान उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

दायें हाथ के बल्लेबाज हसीब हमीद के माता-पिता भारतीय मूल के हैं, और कई साल पहले वह इंग्लैंड जाकर बस गए थे। हसीब हमीद का जन्म 17 जनवरी 1997 को इंग्लैंड के बोल्टन में हुआ था। इनके माता-पिता का नाम  नाजमा हमीद और इस्माइल हमीद है|

इंग्लिश बल्लेबाज हसीब हमीद ने बोल्टन स्कूल से पढ़ाई करते हुए वहीं से क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी। हसीब हमीद ने अपनी टीम को इंडिपेंडेंट स्कूल नेशनल चैंपियनशिप का खिताब भी जितवाया, जहां से सभी का ध्यान उनके खेल पर गया था।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *