Advertisement

SRH के गेंदबाज उमरान मलिक को भारत की विश्व कप टीम में बतौर नेट गेंदबाज शामिल किया गया है.

Advertisement

आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने वाले उमरान ने महज 3 आईपीएल मैचों में पुरे भारत देश को अपना दीवाना बना दिया. कश्मीर के गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल-2021 में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर-के सभी को चकित कर दिया था.

आईपीएल में अपनी सटीक और तेज गेंदबाजी से उमरान ने इतिहास रच दिया. उमरान मलिक की आईपीएल में गेंदबाजी देखकर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने मलिक को जहां विशेष टैलेंट करार दिया तो वहीं रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत को हमारे तेज गेंदबाजी स्टॉक की क्षमता को अधिकतम करने के लिए उनको तैयार करने की आवश्यकता है.

RCB व भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस बात से खुश हैं कि उमरान मलिक लगातार 150 की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं. कप्तान कोहली ने इंटरव्यू में कहा था कि एक व्यक्ति को 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा.

नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में जन्में उमरान मलिक ने जनवरी 2021 में घरेलू क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने जम्मू-कश्मीर के लिए अब तक एक टी20 और एक लिस्ट ए मैच खेला है.

IPL 2021 में इन 3 गेंदबाजो ने फेंकी सबसे फास्ट बॉल21 साल के तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिके हैदराबाद के नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े थे. उमरान मलिक ने जम्मू-कश्मीर के लिए अपने डेब्यू टी20 मैच में तीन विकेट हासिल किये थे.

कश्मीर के युवा गेंदबाज उमरान मलिक अभी भी पेशेवर क्रिकेट की दुनिया में नए हैं और इस वजह से उनकी कुल संपत्ति अभी भी अज्ञात है. हालाँकि, 2021 के आईपीएल सीज़न के लिए उनका वेतन 10,00,000 INR है. उमरान मलिक अच्छी खासी सम्पत्ति के मालिक हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *