Advertisement

आईपीएल 2021 की ट्रॉफी चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने नाम कर ली.

Advertisement

चेन्नई ने फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर खिताबी जीत हासिल की. सीएसके की जीत के हीरो महेंद्र सिहं धोनी रहे. धोनी बल्ले से भले ही कोई कमाल न कर सके हो लेकिन उनकी सरपस्ती में टीम ने फिर से चैंम्पियन बन गई.

फाइनल में जीत के बाद धोनी ने चौंकाने वाल बयान दिया है. धोनी ने कहा है कि इस ट्रॉफी की असली हकदार केकेआर की टीम थी. उन से जब चेन्नई की टीम की खूबियों पर बोलने का कहा गया तब उन्होने कहा कि चेन्नई से पहले केकेआर की बात करनी चाहिए.

धोनी ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ है. सीजन के पहले हाफ में केकेआर 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी थी. ऐसे में दूसरे हाफ में इतने सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाना शानदार प्रदर्शन कहलाएगा. इसके लिए उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की जानी चाहिए. सही मायने में वे जीत के हकदार थे.

धोनी दुनिया की किसी भी टी20 लीग के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं. जिन्होने 10 बार फाइनल मैच खेला है. इस सीजन में धोनी बल्ले से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 16 मैच में 124 रन ही बना सके.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *