Advertisement

आईपीएल 2019 में Kolkata Knight Riders और Sunrisers Hyderabad के बीच 49वां मैच खेला जा रहा है.

Advertisement

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 115 रनों का ही स्कोर बनाया.

हैदराबाद की टीम (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 26, अब्दुल समद ने 25 और प्रियम गर्ग ने 21 रन का योगदान दिया. इनके अलावा हैदाराबाद (Sunrisers Hyderabad) का अन्य कोई बल्लेबाज मैच में ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सका.

कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की तरफ से तेज गेंदबाज से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट हासिल किये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR (Kolkata Knight Riders) की टीम की शुरुआत निराशाजनक रही.

टीम (Kolkata Knight Riders) ने जल्दी ही दो विकेट खो दिए. हैदराबाद की टीम में शामिल किए गये कश्मीर के उमरान मलिक ने जादुई गेंदबाजी कर सबका ध्यान आकर्षित किया. आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे उमरान मलिक ने 150 से अधिक की स्पीड से गेंद फेंककर आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

उमरान मलिक आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. इन्होने इस मामले में मोहम्मद सिराज को पीछे छोड़ा. उमरान मलिक डेब्यू मैच में ही 150 से अधिक की स्पीड से गेंद डालने वाले भी पहले गेंदबाज बन गये हैं.

उमरान आईपीएल में खेलने वाले कश्मीर के पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं. आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड एनरिच नोर्त्जे के नाम है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *