Advertisement

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले दो मैचों की टीम का ऐलान कर दिया है.

Advertisement

इंग्लैंड की इस 17 सदस्यों वाली टीम में युवा बल्लेबाज हसीब हमीद की वापसी हुई है. पिछले 5 सालों से टीम से बाहर चल रहे इस क्रिकेट ने अपना आखिरी मैच 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था.

टीम में हमीद का नाम थोड़ा चौकाने वाला है. लंकाशर का यह 24 साल का सलामी बल्लेबाज फिलहाल में डरहम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में काउंटी एकादश टीम का हिस्सा है. ‘टीम में चुने जाने के कुछ घंटो बाद ही हमीद ने शतक जड़कर लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का जश्न मनाया. उन्होंने 112 रनों की पारी खेली.Haseeb Hameed: Nottinghamshire and England batsman unwilling to quit in pursuit of greatness | The Cricketerहसीब अहमद ने 19 साल की उम्र में साल 2016 में राजकोट टेस्ट में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था. पहली पारी में इस बल्लेबाज ने 31 और दूसरी पारी में 82 रन समेत डेब्यू मैच में 101 रन बनाए थे. उनका भारत के खिलाफ औसत शानदार रहा है. भारत के खिलाफ इस बल्लेबाज ने तीन टेस्ट मैच में 43.80 की औसत से 219 रन बनाए हैं. उनके नाम दो अर्धशतक भी दर्ज है.

हसीब स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. राजकोट टेस्ट में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा की तिकड़ी के सामने दोनों पारियों में 259 गेंदे खेले थे. टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार अगस्त को नॉटिंघम में खेला जायेगा औऱ दूसरा मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स में होना है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *