Advertisement

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने वनडे में जड़ा दोहरा शतक, 36 छक्के-चौके लगाकर मचाई तबाही, टूटा रोहित का रिकॉर्ड.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के बांए हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक जड़ दिया. उन्होने यह कारनामा यहां खेले जा रहे वनडे-कप में किया. हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित घेरलू वनडे-कप में साउथ ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने क्वींसलैंड के खिलाफ तूफानी शतक जड़ते हुए 230 रनों की विशाल पारी खेली. उन्होने इस दौरान 127 गेंदो का सामना करते हुए 28 चौके और 8 छक्के लगाए.

हेड ने केवल 114 गेंदो पर पर दोहरा शतक बना डाला. ये लिस्ट ए में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज दोहरा शतक है. उन्होने क्रिस गेल और रोहित शर्मा जैसै बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ दिया. इस पारी के दौरान हेड ने 160 रन केवल चौके-छक्के से बनाए जो कि किसी करिश्मे से कम नहीं था.

हेड की इस तूफानी पारी की चलते उनकी टीम ने निर्धारित 48 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 391 रन बनाए हैं. हेड के अलावा टीम के ओपनर जैक वेदरल्ड ने भी 103 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली. बारिश के कारण यह मैच 48-48 ओवर का कर दिया गया था.

ट्रेविस हेड पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होने 42 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 1273 रन बनाए हैं. हेड आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल चुके हैं.

ट्रेविस हेड का यह लिस्ट ए में दूसरा दोहरा शतक है. इससे पहले उन्होने 2015 में वेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन की पारी खेली थी. इस मामले में वह इंग्लैंड के अर्ली ब्रायन (268, 203) और रोहित शर्मा (209, 264, 208*) के खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *