Advertisement

बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दखल काफी पुराना है|

Advertisement

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बॉलीवुड में फिल्मों में पैसा लगाने से लेकर फिल्मों में काम दिलाने तक के मामलों में अंडरवर्ल्ड का हस्तक्षेप रहता है| वहीं बॉलीवुड अभिनेत्रियों के अफेयर भी काफी सुर्ख़ियों में रहे हैं| बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने डॉन के प्रेम की खातिर अपने करियर को ठोकर मार दी| हालांकि इसके विपरीत कई अभिनेत्रियां ऐसी रही जिन्होंने अंडरवर्ल्ड से डरकर अभिनय की दुनिया को ही अलविदा कह दिया| आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में-

साक्षी शिवानंद (Sakhsi Shivanand)
90 के दशक में बॉलीवुड (Bollywood) में एक खूबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी साक्षी शिवानंद (Sakhsi Shivanand)। साक्षी शिवानंद अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) से गायब हो चुकी हैं। कहते हैं अंडरवर्ल्ड के डर से उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood)को छोड़ दिया था।

साक्षी ने 1994 में आई फिल्म ‘जन्म कुंडली’ से अपने (Bollywood) करियर की शुरूआत की थी। साक्षी का करियर (Bollywood) बी टाऊन में ठीक ठाक चल रहा था तभी उनका नाम अंडरवर्ल्ड से जोड़ा गया। साक्षी अंडरवर्ल्ड के नाम से इतनी डर गई कि वह रातों-रात फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) से गायब हो गई थी।

जैस्मिन (Jaismin)
बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म ‘वीराना’ की वो खूबसूरत भू’तनी तो याद होगी ही आपको, जिसे देख लोग डरते कम थे बल्कि आहें ज्यादा भरते थे। उस खूबसूरत अभिनेत्री का नाम था जैस्मिन (Jaismin)। कहा जाता है कि जैस्मिन (Jaismin)की खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड का एक डॉन फिदा हो गया था । इस वजह से वो (Jaismin)काफी परेशान रहने लगी थीं और एक दिन उन्होंने देश छोड़ दिया और गुमनाम हो गईं।

सोनम (Sonam)

सुपर हिट फिल्म त्रिदेव की एक्ट्रेस दूसरी बार बनीं दुल्हन, 18 की उम्र में की  थी पहली शादीबॉलीवुड (Bollywood)की ‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ जैसी फिल्म में नज़र आई सोनम(Sonam) 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थीं। बॉलीवुड (Bollywood) की एक्ट्रेस सोनम (Sonam) की बोल्ड सीन्स देखने के लिए दर्शक सिनेमाहॉल तक खिंचे चले आते थे।

आपको बता दें 1991 में सोनम (Sonam) ने ‘त्रिदेव’ के डायरेक्टर रहे राजीव राय से शादी कर ली थी। हालांकि अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की तरफ से सोनम (Sonam) और राजीव राय को लगातार जान से मा’रने की धम’कियां मिल रही थीं जिसकी वजह से दोनों ने देश छोड़ दिया।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *